आईपीएल 2022 में फेयर प्ले अवॉर्ड के दावेदार

    इस साल का आईपीएल शानदार फॉर्म में है और इसने कई अप्रत्याशित और शानदार मोड़ दिखाए हैं।
     

    संजू सैमसन की राजस्थान रॉयल्स फेयर प्ले में अव्वल संजू सैमसन की राजस्थान रॉयल्स फेयर प्ले में अव्वल

    कोहली शानदार फॉर्म में नहीं हैं, धोनी ने मुंबई इंडियंस के खिलाफ अपने हालिया मैच में अपने प्रशंसकों को चकित कर दिया। मुंबई इंडियंस को हराने में उनकी हालिया भूमिका ने दिखाया है कि वह चाहे कितने भी बड़े हो जाएं, वह हमेशा अपने प्रशंसकों का सिर ऊंचा रखेंगे। जबकि मुंबई इंडियंस ने जिस शालीनता से हार स्वीकार की, वह उन्हें इस साल के फेयर प्ले अवार्ड के लिए एक उपयुक्त दावेदार बनाती है।

    फेयर प्ले अवार्ड हर साल उस टीम को दिया जाने वाला पुरस्कार है जिसने मैदान पर सबसे अच्छा और सबसे अधिक खेल व्यवहार दिखाया है। स्कोर टैली में सबसे निचले स्थान पर रहने के बावजूद, मुंबई इंडियंस को इस सीजन में मैदान पर अपने खेल के रवैये के लिए फेयर प्ले अवार्ड मिल सकता है। दूसरी ओर, दिल्ली कैपिटल्स नीचे की स्थिति में है और उसने मैदान पर अपने व्यवहार के लिए अधिक अंक अर्जित नहीं किए हैं।

    राजस्थान रॉयल्स और सीएसके शीर्ष पदों पर काबिज हैं, और शीर्ष पदों में से एक पर कब्जा करने के अलावा, राजस्थान रॉयल्स अपने ऑन-फील्ड व्यवहार में प्रभावशाली रहा है। जबकि आरआर फेयर प्ले अवार्ड के लिए फिट है, दिल्ली कैपिटल्स की अपने आखिरी मैच में आरआर के प्रति प्रतिक्रिया उन्हें पुरस्कार के दावेदारों की सूची से महत्वपूर्ण रूप से प्रभावित कर सकती है। मैदान पर गड़बड़ी पर दिल्ली कैपिटल्स ने अच्छी प्रतिक्रिया नहीं दी। स्पोर्ट्स तक के मैनेजिंग एडिटर विक्रांत गुप्ता ने मैदान पर ऋषभ पंत के व्यवहार पर टिप्पणी करते हुए ट्वीट किया, "चौंकाने वाली रात। अंपायरिंग गली-मोहल्ले के मानक से भी बदतर है, लेकिन ऋषभ पंत का अपने बल्लेबाजों को वापस बुलाना भी अच्छा व्यवहार नहीं था।"

    ऋषभ पंत और उनके कोच प्रवीण आमरे उत्तेजित हो गए और मैदान पर अंपायर के साथ दुर्व्यवहार किया। ऋषभ पंत ने पॉवेल को मैदान छोड़ने के लिए कहा। जबकि दिल्ली कैपिटल्स अब पुरस्कार के लिए अंतिम स्थान पर हो सकती है, मुंबई इंडियंस और राजस्थान रॉयल्स निष्पक्ष खेल के लिए प्रतिस्पर्धा करते हुए मजबूत चल रही हैं।