Cricket News: क्या मोहम्मद नबी के इस कदम से बिखर जाएगी अफ़ग़ानिस्तान क्रिकेट टीम, क्यों उठाया ये कदम?

    आईसीसी पुरुष टी20 विश्व कप 2022 सुपर 12 मैच में एडिलेड में ऑस्ट्रेलिया से चार रन की हार के बाद अफगानिस्तान के कप्तान मोहम्मद नबी ने राष्ट्रीय टीम के कप्तान के पद से इस्तीफा दे दिया है।
     

    मोहम्मद नबी ने कप्तान के रूप में इस्तीफा दे दिया है मोहम्मद नबी ने कप्तान के रूप में इस्तीफा दे दिया है

    "यह निराशाजनक है कि हमारी टी 20 विश्व कप यात्रा समाप्त हो गई है, खासकर एक ऐसे परिणाम के साथ जिसकी हममें से कोई भी उम्मीद नहीं कर रहा था। मुझे पता है कि हमारे समर्थक उतने ही निराश हैं जितना हम हैं, और मैं आपके निरंतर समर्थन के लिए आप सभी को धन्यवाद देना चाहता हूं। ।" नबी ने ट्वीट किया

    <blockquote class="twitter-tweet"><p lang="zxx" dir="ltr"><a href="https://t.co/oSpzXxMFGB">pic.twitter.com/oSpzXxMFGB</a></p>&mdash; Mohammad Nabi (@MohammadNabi007) <a href="https://twitter.com/MohammadNabi007/status/1588522398604984320?ref_src=twsrc%5Etfw">November 4, 2022</a></blockquote> <script async src="https://platform.twitter.com/widgets.js" charset="utf-8"></script>

    नबी ने 35 टी20 में टीम की कप्तानी की - 2013 में पहली बार उन्होंने उनका नेतृत्व किया - अफगानिस्तान ने उनमें से 16 मैच जीते।

    कप्तान ने अपने ट्वीट में बताया कि "चयन समिति और मैं एक ही पेज पर नहीं थे, जिसने टीम के संतुलन को प्रभावित किया"।

    हालांकि, उन्होंने स्पष्ट किया कि "यदि प्रबंधन और टीम को उनकी आवश्यकता है" तो वह एक खिलाड़ी के रूप में उपलब्ध रहेंगे।

    अनुभवी अफगान ऑलराउंडर ने मौजूदा टी20 विश्व कप के सुपर 12 चरण में टीम का नेतृत्व किया, जहां बारिश ने न्यूजीलैंड और आयरलैंड के खिलाफ अफगानिस्तान की संभावनाओं को प्रभावित किया।

    उन्होंने सुपर 12 चरण को तीन पूर्ण मैचों में जीत के बिना समाप्त कर दिया और शुक्रवार को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैच को लगभग समाप्त कर दिया, लेकिन अंततः राशिद खान के शानदार प्रदर्शन के बाद सिर्फ चार रन से हार गए।