Cricket News: हार्दिक पांड्या ने टी20 की योजना के बारे में बात की

    टी 20 विश्व कप के दिल टूटने के बाद न्यूजीलैंड में भारत के पहले असाइनमेंट से पहले, हार्दिक पांड्या ने स्पष्ट किया कि टीम निराश होने के बावजूद, वे एक सफल टीम बनाने के लिए एक नए रोडमैप पर काम कर रहे थे।
     

    हार्दिक पांड्या: नया रोड मैप बना रहे हैं हार्दिक पांड्या: नया रोड मैप बना रहे हैं

    "हां, हम सभी जानते हैं कि विश्व कप से निराशा हाथ लगी है लेकिन हम पेशेवर हैं और हमें इससे निपटने की जरूरत है," उन्होंने एक संवाददाता सम्मेलन में कहा।

    "हम अपनी सफलता का सामना कैसे करते हैं, हम अपनी असफलताओं का सामना करते हैं, आगे बढ़ते हैं, और बेहतर होने और अपनी गलतियों को सुधारने के लिए तत्पर रहते हैं।"

    "अगला टी 20 विश्व कप लगभग दो साल दूर है, इसलिए हमारे पास नई प्रतिभाओं का पता लगाने का समय है। बहुत क्रिकेट खेला जाएगा, और कई लोगों को पर्याप्त मौके मिलेंगे।"

    "रोडमैप अभी से शुरू होता है। लेकिन यह अभी बहुत ताज़ा है। हमारे पास बहुत समय है इसलिए हम बैठेंगे और इन आधारों पर बातचीत करेंगे।"

    <blockquote class="twitter-tweet"><p lang="en" dir="ltr">New challenge, new energy 🥶 <a href="https://t.co/OUayi3C3vA">pic.twitter.com/OUayi3C3vA</a></p>&mdash; hardik pandya (@hardikpandya7) <a href="https://twitter.com/hardikpandya7/status/1593119786099421184?ref_src=twsrc%5Etfw">November 17, 2022</a></blockquote> <script async src="https://platform.twitter.com/widgets.js" charset="utf-8"></script>

    अब जब हार्दिक पांड्या एक वरिष्ठ टीम सदस्य हैं और 'बातचीत' में कुछ हद तक प्रभाव डालेंगे तो उनका संदर्भ आश्चर्यजनक नहीं है।

    लेकिन उन्होंने खिलाड़ियों को मौके मिलने और भविष्य के लिए एक नया रोडमैप बनाने की बात कैसे की, ऐसा लगता है कि टीम लीडर सिर्फ एक लीडर के बजाय बात कर रहा है।

    इसका मतलब दो चीजों में से एक हो सकता है। हाल के दिनों में, हार्दिक पांड्या ने बहुत अधिक जिम्मेदारी संभाली है, एक राजनेता और टीम के सीनियर सदस्य के रूप में सार्वजनिक और निजी दोनों में योगदान किया है।

    या उन्हें पहले से ही कम से कम टी20 प्रारूप में भारत का अगला कप्तान बनने के लिए तैयार किया जा रहा है, यदि उनका अगला सफेद गेंद वाला कप्तान नहीं है।

    कई मायनों में, यह एक समझदार विकल्प होगा। हार्दिक पांड्या के पास किसी भी प्रारूप में कप्तान के रूप में सीमित नमूना आकार हो सकता है। फिर भी, उस सीमित नमूना आकार ने उन्हें अपने खाते में छठा आईपीएल खिताब जोड़ते हुए देखा - और नई टीम गुजरात टाइटन्स के साथ उनकी पहली IPL ट्रॉफी, जिन्होंने केवल 2022 में खिताब जीता जब उन्होंने अपनी शुरुआत की।

    साथ ही, हार्दिक पांड्या ने खिलाड़ियों को खुद को अभिव्यक्त करने, स्वतंत्र रूप से खेलने और किसी भी परिस्थिति में अपनी क्षमता का समर्थन करने के बारे में बात की है।

    कई मायनों में, वह जिस तरह से अपना खुद का खेल खेलते हैं, उससे यह पता चलता है कि 2022 में गुजरात टाइटन्स ने कैसे काम किया।

    साथ ही, एक खिलाड़ी रोडमैप के बारे में क्यों बोलेगा और नए खिलाड़ियों को मौका देगा, अगर उन खिलाड़ियों को चुनने और अपनी शर्तों पर रोडमैप बनाने में उनका महत्वपूर्ण हाथ नहीं था?

    कई मायनों में, हार्दिक पांड्या की संभावित कप्तानी भारत के लिए एक उल्लेखनीय प्रस्थान का प्रतिनिधित्व करेगी क्योंकि वे कई देशों द्वारा अपनाई गई विभाजित कप्तानी के खाके को अपनाएंगे।

    भारत में इसका बहुत कम उपयोग किया गया है, और भारत के अंतिम कुछ कप्तान सभी प्रारूप के कप्तान बन गए हैं।

    हालाँकि, आज के दिन और उम्र में, जहाँ क्रिकेट की मात्रा सालाना बढ़ती जा रही है, एक विभाजित मॉडल को अपनाना समझ में आता है।

    हार्दिक पांड्या एक राष्ट्रीय टीम के कप्तान के रूप में कैसा प्रदर्शन कर सकते हैं, इसका अंदाजा किसी को नहीं है। लेकिन उन्हें पहले से ही एक संभावित उम्मीदवार के रूप में कैसे देखा जा रहा है, यह उनके नेतृत्व के बारे में बहुत कुछ बताता है।